POK में गिरे पायलट को भीड़ ने समझ लिया भारतीय, पीट-पीटकर कर दी हत्या

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 12:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार को पाकिस्तान के कब्जे से छुट कर भारत लौट आए हैं। बुधवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए हवाई मुकाबले में पर अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। जिस एफ-16 को गिराया गया उसे पाकिस्‍तान एयरफोर्स के पायलट विंग कमांडर शहजाज-उद-दिन उड़ा रहे थे, जिन्हे पीओके में भीड़ ने पीट पीट कर मार डाला। 
PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक एफ-16 फाइटर जेट क्रैश होने के बाद पायलट शहाजुद्दीन इजेक्ट हो गए थे और एलओसी के नौशेरा सेक्टर में जा पहुंचे। जमीन पर उतरने के बाद लोगों को लगा की वह भारतीय पायलट हैं और उन्हे पीट-पीटकर मार डाला। 
PunjabKesari


लंदन में रह रहे वकील खालिद उमर ने अपनी फेसबुक पोस्ट में इस बात का दावा किया। उन्होंने लिखा कि दुखद है कि पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में इजेक्ट करने के बाद पाकिस्तानी पायलट जिंदा था। लेकिन भीड़ ने उसे भारतीय समझकर पीटा। जब उन्हें पता चला कि यह हमारा ही आदमी है तो शहजाज को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। 
PunjabKesari
बता दें कि शहजाज एयर मार्शल वसीम-उद-दिन के बेटे थे। यह विंग कमांडर पाकिस्तानी वायुसेना के 19 स्क्वाड्रन से था। पाकिस्तान में इन्हें 'शेर-दिल्स' के नाम से जाना जाता है, क्योंकि इस स्क्वाड्रन ने भारत से हुए 1965 और 71 के युद्ध में 'बहादुरी' का परिचय दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News