दिल्ली में कोरोना से हो रही मौतों की संख्या ने बढ़ाई सरकार की चिंता, वायरस से रोज इतने मरीज तोड़ रहे दम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 08:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में एक बार फिर कोविड-19 के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है। बीते कई दिनों से प्रतिदिन दो हजार या उससे अधिक दैनिक मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा चिंता बढ़ाने वाला है। दिल्ली में हर दिन 8 से 10 मरीज कोरोना से दम तोड़ रहे हैं। इसके साथ ही अस्पताल में संक्रमित मरीजों के भर्ती होने में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने ट्वीट कर कहा कि, महामारी खत्म नहीं हुई है, ऐसे में सभी लोग कोरोना नियमों का पालन करें।

घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन बरतें सावधानी- स्वास्थ्य विशेषज्ञ

सक्सेना ने एक ट्वीट में कहा, "हम संक्रमण के मामलों, संक्रमण दर और पुन: संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देख रहे हैं। यह आवश्यक है कि हम यह समझें कि महामारी खत्म नहीं हुई है। मैं सभी से कोविड उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन करने की अपील करता हूं।” स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. सुनीला गर्ग का कहना है कि कोविड-19 से रिकवरी दर तो अच्छी है लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में तेजी दर्ज की गई है। दिल्ली में इस समय 9,000 से अधिक कोविड बिस्तरों पर मरीज हैं। 2,129 आईसीयू बेड में से 20 पर मरीज भर्ती है, तो वहीं 65 मरीज  वेंटिलेशन पर हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञ गर्ग ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है। 

दिल्ली में कोरोना का हाल

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को 14.57 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ कोविड-19 के 1,227 नए मामले सामने आए, जबकि गत 24 घंटे में आठ संक्रमितों की मौत दर्ज की गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सोमवार को 8,421 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई जिनमें 1,227 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सोमवार को आए नए मामलों के साथ दिल्ली में अबतक संक्रमण के 19,85,822 मामले आ चुके हैं जबकि आठ मौतों के साथ यहां महामारी में जान गंवाने वालों की कुल संख्या 26,389 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक इस समय दिल्ली में कुल 7,519 मरीज उपचाराधीन हैं जिनमें से 5,760 मरीज गृह पृथकवास में रहकर इलाज करा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News