मानसून में भी गोवा में पर्यटकों की भरमार, तोड़े पुराने रिकॉर्ड; आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 1 करोड़ के पार

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 05:48 AM (IST)

पणजीः गोवा के पर्यटन मंत्री रोहन खाउंटे ने कहा कि हाल ही में समाप्त हुए पर्यटन सत्र में प्रदेश में एक करोड़ से अधिक पर्यटक आए हैं और इसके साथ ही उन्होंने पर्यटकों की संख्या में कमी आने की किसी भी धारणा को खारिज कर दिया। खाउंटे ने शनिवार को मीडिया के साथ विशेष साक्षात्कार में कहा कि अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों की संख्या में भी वृद्धि हुई है, जो कोविड-19 से पहले के आंकड़ों से 150 प्रतिशत अधिक है। 

हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि गोवा को देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। गोवा में आधिकारिक पर्यटन सीजन मानसून के आगमन के साथ जून में समाप्त हो जाता है और सितंबर में फिर से शुरू होता है। मंत्री ने कहा कि मानसून के मौसम में भी राज्य में पर्यटकों का आना जारी रहा है। 

उन्होंने कहा, ‘‘मानसून में गोवा के होटलों में 80 प्रतिशत बुकिंग हो जाती है। लोग मानसून के दौरान गोवा आते हैं, क्योंकि उन्हें यह एहसास हो गया है कि गोवा केवल समुद्र तटों के लिए ही नहीं है।'' घटते पर्यटकों की संख्या के संबंध में पूछने पर मंत्री ने कहा, "यहां पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हुई है। हमने एक करोड़ का आंकड़ा छू लिया है, जो पहले से अधिक है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News