उठ सकता है एम17 हैलीकाप्टर क्रैश से पर्दा, होगी बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 01:15 PM (IST)

 श्रीनगर : घाटी में फरवरी महीने में हुये एम-17 हैलीकाप्टर क्रैश हादसे में एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल श्रीनगर एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल में तैनात वायुसेना के एक अधिकारी ने असमंजस पैदा कर दिया है। उसके अनुसार एक भूल एम-17 क्रैश का कारण बनी। इस हादसे में वायु सेना के 6 कर्मचारियों की मौत हो गई थी जबकि हादसे में एक सिविल नागरिक भी मारा गया था।


यह हादसा बालोकट स्ट्राइक के बाद हुआ था। अगर हादसे की जांच में किसी की भूल पाई गई तो एटीसी में मौजूद अधिकारी के अलावा एयरबेस पर एयर डिफेंस यूनिट में तैनात एक अन्य अधिकारी के खिलाफ भी कोर्ट मार्शल कार्रवाई हो सकती है। उस समय सभी उड़ानों पर रोक थी और जांच में पाया गया कि मिशन पर निकले एम17 हैलीकाप्टर को एक तरफ अधिकारियों ने जाने दिया और फिर उसे एयरबेस पर उतरने की अनुमति भी दी और एयर डिफेंस को सूचित किया कि एयरबेस पर कोई जहाज उतरने वाला नहीं है।


आपको बता दें कि 27 फरवरी को श्रीनगर एयरपोर्ट के कुछ दूर बडगाम में हैलीकाप्टर क्रैश हो गया था। उसे एयर डिफेंस सिस्टम स्पाइडर ने निशाना बनाया था। रक्षा मंंत्रालय के अनुसार दोषी अधिकारियों को कठोर दंड दिया जाएगा।
  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News