धर्मशाला स्टेडियम में 'सुपरमैन' की तरह शुभमन गिल ने लपका हैरतअंगेज कैच...पिता भी रह गए शोक्ड, Video VIRAL

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 01:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी शुबमन गिल ने धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट में एक शानदार कैच लेकर अपनी योग्यता के अनुरूप प्रदर्शन किया। एचपीसीए स्टेडियम में बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए, इंग्लैंड को स्विंग गेंदबाजी के एक मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा, क्योंकि सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और जैक क्रॉली, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज के आक्रमण से बच गए।

इंग्लैंड की आक्रामक शैली के विपरीत, दोनों बल्लेबाजों ने खुद को व्यवस्थित करने के लिए सावधानी से खेला और धीरे-धीरे हावी होना शुरू कर दिया। लेकिन इससे पहले कि वे पूरी तरह से स्थिति पर नियंत्रण कर पाते, कुलदीप यादव ने घरेलू टीम को एक महत्वपूर्ण सफलता प्रदान की। जबकि यह बाएं हाथ का स्पिनर था, जिसने 64 रन की शुरुआती साझेदारी को तोड़ा, विकेट का श्रेय शुबमन गिल को जाना चाहिए।

गिल ने धर्मशाला में जोरदार प्रदर्शन किया
युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन ने बेन डकेट (58 रन पर 27 रन) को आउट करने के लिए शानदार कैच लपका, जिसे देख उनके पिता भी शोक्ड रह गए। बहुत अधिक डॉट गेंदें खेलने से निराश डकेट ने लेग साइड पर बड़ा शॉट लगाने का फैसला किया। यह कुलदीप की गुगली थी, जिसने अपनी विविधता से बल्लेबाज को धोखा दिया और गेंद ने ऑफ साइड पर मोटा ऊपरी किनारा ले लिया। स्थिति को देखते हुए, गिल ने पहले कवर से अपनी दाहिनी ओर बग़ल में दौड़ लगाई, और फिर पीछे की ओर एक शानदार डाइविंग कैच लपका।

यह खेल में एक बहुत बड़ा क्षण था। अगर उन्होंने कैच नहीं पकड़ा होता, तो इंग्लैंड, जैक क्रॉली के दूसरे छोर पर सभी सिलेंडरों से फायरिंग के साथ, एक बड़ी शुरुआती साझेदारी कर सकता था। हालाँकि, क्रॉली ने दौरे के अपने चौथे अर्धशतक के साथ श्रृंखला में अपना शानदार स्कोरिंग क्रम जारी रखा।

इंग्लिश ओपनर 64 गेंदों में 50 रन के आंकड़े तक पहुंचे, जिसमें नौ चौके शामिल थे। ओली पोप क्रीज पर क्रॉले के साथ शामिल हुए और लंच के समय 11 रन पर कुलदीप यादव की गेंद पर आउट होने से पहले 36 रन जोड़े।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News