40 ट्रंकों में भर कर ले जाए जाएंगे जब्त किये गये 21 करोड़ कैश, अब ED का प्रोफेसर मोनालिसा पर शिकंजा, 10 फ्लैट मिले

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 04:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने स्कूल नौकरियों संबंधी कथित घोटाले की जांच के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।  तृणमूल कांग्रेस के महासचिव चटर्जी को जांच के सिलसिले में करीब 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि ईडी ने चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को भी हिरासत में ले लिया जिनके एक परिसर से 21 करोड़ रुपये नकद राशि जब्त की गई थी, इसके साथ ही विदेशी मुद्रा, सोने की ज्वैलरी और जमीन के कागजात जब्त किये गये हैं। 

वहीं इस बीच जांच जारी है। अर्पिता चटर्जी के फ्लैट में पाये गए रुपयों को ले जाने के लिए उनके फ्लैट के पास एक ट्रक लाया गया है। उस ट्रक में SBI की ओर से ट्रंक भेजा गया है। करीब 40 ट्रंक में भर कर जब्त किये गये कैश ले जाए जाएंगे। दूसरी ओर, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि ईडी को 75 करोड़ रुपए मिले हैं और मंत्री के करीबियों का बांग्लादेश कनेक्शन भी मिला है।

इसके साथ ही दिलीप घोष ने कहा कि अभी तक जो कैश मिले है, वह मात्र छोटा सा हिस्सा है। उनकी जानकारी के अनुसार अभी तक 70-75 करोड़ रुपए की बरामद हुई है। वहीं,  तृणमूल कांग्रेस के एक जिलाध्यक्ष और बाहबली नेता अनुब्रत मंडल के सुरक्षाकर्मी के पास से 150 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। मंत्री के करीबियों के पास से उससे अधिक संपत्ति जब्त की जाएगी। मंत्री के करीबी महिला के 8 फ्लैट मिले हैं और दूसरी मंत्री की करीबी महिला मोनालिसा दास, जो अध्यापक हैं और शांतिनिकेतन में रहती हैं, उनके 10 फ्लैट मिले है। उनका बांग्लादेश कनेक्शन है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News