कश्मीर मामले पर बोले इमैनुएल मैक्रों, यह भारत का आंतरिक मामला, तीसरा पक्ष सामने न आए

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 05:47 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय मामलों पर चर्चा हुई। चर्चा के बाद प्रधानमंत्री मोदी और इमैनुएल मेक्रों ने साझा प्रेस वार्ता भी की। इस दौरान मैक्रों ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को भारत का आंतरिक मामला बताया। उन्होंने पुलवामा में हुए हमले पर भी सहानभूति जताई।


मैक्रों ने कहा कि भारत-पाकिस्तान मिलकर यह मामला सुलझाएं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस भारत के साथ है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मामला है। इस पर कोई भी हिंसा भड़काने जैसी बात न करे। हम चाहते हैं कि मामला शांति और बातचीत से सुलझे। कोई तीसरा पक्ष इसमें सामने न आए।
PunjabKesari
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जी-7 में फ्रांस की कामयाबी के लिए भारत  साथ है। भारत और फ्रांस की दोस्ती सैकड़ों वर्ष पुरानी है। हमारे रिश्ते किसी स्वार्थ पर नहीं टिके हैं। आज भारत और फ्रांस भरोसेमंद साझीदार हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देश आपसी सहयोग और कारोबार बढ़ाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले महीने फ्रांस से राफेल विमान की पहली खेप मिलने जा रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि तकनीकी और उत्पादन में सहयोग बढाएंगे।
PunjabKesari
इससे पहले मैक्रों ने प्रधानमंत्री को दूसरी बार जीतकर आने पर बधाई दी। उन्होंने पुलवामा सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आत्मघाती हमले पर भी सहानभूति जताई। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25-26 जुलाई को G-7 समिट में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की यात्रा पर हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News