ट्विटर से कर्मचारियों की छंटनी करने पर एलन मस्क ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 04:27 PM (IST)

न्यूयार्क : एलन मस्क ने उन मीडिया रिपोट्र्स का खंडन किया है जिसमें कहा गया है कि वेतन भुगतान करने से बचने के लिए वह ट्विटर से कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहे है। मस्क, जिन्होंने इलेक्ट्रॉनिक भुगतान फर्म पेपल की स्थापना के साथ लॉन्च वाहनों और अंतरिक्ष यान निर्माण स्पेस-एक्स का गठन किया है। वह इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होने के साथ-साथ अब सोशल मीडिया नेटवकर् ट्विटर के मालिक भी है।

 मस्क ने महीनों की जद्दोजहद और कानूनी दांवपेंच के बाद पिछले सप्ताह 44 अरब डालर वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अधिग्रहण किया था। न्यूयार्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने बड़े पैमाने पर ट्विटर के कर्मचारियों की छंटनी का आदेश दिया है। अखबार के अनुसार छंटनी एक नवंबर से पहले होगी। मस्क नेे हालांकि इस रिपोर्ट का खंडन किया है।        

ट्विटर के अधिग्रहण के बाद कुछ लोगों ने चिंता व्यक्त की थी कि मस्क की नीतियों से ट्विटर पर अभद्र भाषा या दुष्प्रचार के लिए प्रतिबंधित लोगों की वापसी हो सकती है। मस्क हालांकि पहले ही कह चुके हैं कि वह नहीं चाहते कि सोशल मीडिया का यह मंच नफरत और विभाजन का कारण बने। 

न्यूयॉर्क टाइम्स की नौकरी में कटौती की रिपोर्ट का खंडन करने के बाद मस्क ने न्यूयॉर्क टाइम्स की एक हेडलाइन का एक स्क्रीन शॉट ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने ‘झूठी खबरें प्रकाशित करने के लिए जानी जाने वाली साइट' का लिंक पोस्ट किया था।     

मस्क ने यूजर्स के सत्यापन संबंधी एक सवाल के जवाब में कहा कि अभी पूरी सत्यापन प्रक्रिया में सुधार किया जा रहा है।  उन्होंने एक ट्विटर पोल भी शुरू किया है जिसमें 11.2 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स से पूछा गया कि क्या उन्हें शॉर्ट-वीडियो ऐप वाइन को वापस लाना चाहिए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News