पीएम मोदी की ऐतिहासिक जीत पर एलन मस्क ने दी बधाई, कहा- भारत में रोमांचक काम करने को उत्साहित हैं

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 06:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार पीएम बन अपने नाम एक रिकॉर्ड कायम किया है। उनकी इस ऐतिहासिक जीत पर अमेरिका के अरबपति एलन मस्क बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि वे अपनी कंपनियों द्वारा भारत में "रोमांचक कार्य" किए जाने को लेकर उत्साहित हैं।

<

>

एलन मस्क ने दी बधाई-

एलन मस्क ने शुक्रवार को ‘एक्स’ पर लिखा, "दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत पर नरेन्द्र मोदी को बधाई! भारत में मेरी कंपनियों द्वारा किए जाने वाले रोमांचक काम को लेकर उत्साहित हूं।”

 पीएम मोदी ने दिया जवाब-

इसके बाद पीएम ने जबाव में कहा, “एलन मस्क, आपकी शुभकामनाओं की सराहना करता हूं।” उन्होंने कहा कि प्रतिभाशाली भारतीय युवा, देश की जनसांख्यिकी, पूर्वानुमानित नीतियां और स्थिर लोकतांत्रिक राजनीति इसके सभी भागीदारों के लिए कारोबारी माहौल प्रदान करती रहेगी। इलेक्ट्रिक कार विनिर्माता टेस्ला और माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने इससे पहले अप्रैल में "टेस्ला संबंधी भारी दायित्वों" के कारण भारत की अपनी प्रस्तावित यात्रा स्थगित कर दी थी।

जानकारी के लिए बता दें कि एलन मस्क का प्लान इस साल भारत आने का है।  इससे पहले भी पिछले साल जून में मस्क ने मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि टेस्ला भारत में एंट्री करने वाली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News