आप का दावा, चुनावी नतीजे लोकसभा चुनाव के लिए जनता के मूड का आइना नहीं हैं

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2023 - 11:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क : आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को कहा कि विधानसभा के चुनावी नतीजे अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए देश की जनता के मूड का आइना नहीं है। आप ने हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ी जीत पर बधाई दी। पार्टी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की छह दिसंबर को होने वाली बैठक में भविष्य की कार्रवाई तय की जाएगी। ताजा रुझानों के अनुसार भाजपा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाती दिख रही है जबकि राजस्थान में वह पहले ही बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है। मध्य प्रदेश में जहां पार्टी की सत्ता बरकरार रही वहीं उसने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को पटखनी दी।

तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को हराकर कांग्रेस सरकार बनाने की तैयारी में है। आप ने आधिकारिक बयान में कहा कि वह जनादेश को स्वीकार करती है और उसने तीन राज्यों में जीत के लिए भाजपा को बधाई दी। पार्टी ने कहा,''हमें पूरी उम्मीद है कि भाजपा अपने वादे पर खरी उतरेगी और मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के तहत घर उपलब्ध कराएगी। आशा है कि भाजपा वादे के मुताबिक 450 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी। हमारी मांग है कि सस्ता सिलेंडर पूरे देश के लिए उपलब्ध कराया जाए और इसे तीन राज्यों तक सीमित न रखा जाए।'' आप ने तेलंगाना में जीत के लिए कांग्रेस को भी बधाई दी।

आप ने बयान में कहा,''यह जनता के मूड का आइना नहीं है क्योंकि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनावी जीत हासिल की थी लेकिन वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की।'' पार्टी ने कहा, "विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक अब छह दिसंबर को दिल्ली में होगी जिसमें हम भविष्य की कार्रवाई तय करेंगे।" आप भी छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में उतरी थी लेकिन किसी भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News