चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे के आरोपों को किया खारिज

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 09:15 PM (IST)

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में पालघर लोकसभा सीट पर शिवसेना उम्मीदवार की हार के लिए ईवीएम में गड़बड़ी को जिम्मेदार ठहराने के आरोपों को खारिज कर दिया। शिवसेना ने पालघर सीट पर भाजपा उम्मीदवार की जीत को ईवीएम में गड़बड़ी का प्रमाण बताया है। आयोग के हवाले से पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के एक ट्वीट में शिवसेना के इन आरोपों को हकीकत से दूर और अनुमानपरक बताया गया है। 

आयोग ने कहा ‘आयोग ने मशीनों में खराबी की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए इनकी तह में जाकर इसके कारणों की जांच कराई है और इस बारे में जरूरी कार्रवाई की जा रही है जिससे चुनाव प्रक्रिया का सुचारु संचालन हो सके।’ चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी के बयान के हवाले से कहा कि पालघर लोकसभा क्षेत्र की उपचुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और वहां के निर्वाचन अधिकारी ने शिवसेना उम्मीदवार के पुनर्मतगणना के आवेदन को खारिज कर दिया है। प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा के प्रत्याशी को निर्वाचन अधिकारी द्वारा विजयी घोषित करने का प्रमाणपत्र दिया जा चुका है। 

उल्लेखनीय है कि चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सभी विपक्षी दलों से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें दूर होने तक एकजुट होकर चुनावों का बहिष्कार करने का आह्वान किया था। ठाकरे ने पालघर के चुनाव परिणाम के आधार पर चुनाव आयोग को अदालत में ले जाने की भी धमकी दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News