हवाला कारोबारियों पर ईडी की छापेमारी, जब्त की 4.25 करोड़ की संपत्ति

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 05:04 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली और जयपुर में कथित हवाला डीलरों पर छापेमारी में 4.25 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। एजेंसी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इन हवाला डीलरों ने मुखौटा कंपनियां के जरिये करोड़ों रुपये विदेश भेजे। ईडी ने कहा कि उसने विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (फेमा) के तहत कैलाश खंडेलवाल और उनके भाई कमल खंडेलवाल पर छापेमारी की।
PunjabKesari
ईडी ने बयान में कहा कि दोनों भाई ओर उनके देश और दुबई में बैठे आपरेटर विदेशों में विभिन्न स्थानों पर भारतीय लोगों और देश में रह रहे लोगों की मांग पर विदेशी मुद्रा अमेरिकी डॉलर, पाउंड, आरएमबी और यूरो की व्यवस्था करते थे।'' इन लोगों ने दिल्ली और जयपुर में उनसे जुड़े नौ परिसरों पर छापेमारी में 4.25 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की। साथ ही आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं जिनसे पता चलता है कि मुखौटा कंपनियों के जरिये भारत और हांगकांग में लेनदेन किया गया।

ईडी का आरोप है कि दोनों भाई उन लोगों के लिए धन का प्रबंध करते थे जो पैसा देश से बाहर भेजना चाहते थे। यह पैसा नकद में और बैंक खातों के जरिये बाहर भेजा गया। ईडी ने बताया कि विभिन्न परिसरों पर छापेमारी में सैकड़ों करोड़ रुपये के अंतरराष्ट्रीय हवाला लेनदेन से संबंधित दस्तावेज और कागज की पर्चियां मिलीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News