एल्विश यादव पर ED का एक्शन, नोएडा पुलिस की FIR पर दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 10:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रवर्तन निदेशालय ने मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर के संदिग्ध उपयोग के आरोप में यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ ​​एल्विश यादव और कुछ अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। केंद्रीय एजेंसी ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश में गौतम बौद्ध नगर (नोएडा) जिला पुलिस द्वारा उनके और उनसे जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ दायर एक एफआईआर और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आरोप लगाए हैं।

अपराध की आय का कथित सृजन और रेव या मनोरंजक पार्टियों के आयोजन के लिए अवैध धन का उपयोग ईडी की जांच के दायरे में है। सूत्रों ने कहा कि जांच के तहत यादव और मामले से जुड़े कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की जाएगी। यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने कथित तौर पर उनके द्वारा आयोजित पार्टियों में मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर के इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता, 26 वर्षीय यूट्यूबर पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। पशु अधिकार एनजीओ पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के एक प्रतिनिधि की शिकायत पर पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी में नामित छह लोगों में यादव भी शामिल थे।

पांच अन्य आरोपियों, सभी सपेरों को नवंबर में गिरफ्तार किया गया था और बाद में एक स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया था।
पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के एक बैंक्वेट हॉल से पांच सपेरों को गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से पांच कोबरा सहित 9 सांपों को बचाया गया था, जबकि 20 मिलीलीटर संदिग्ध सांप का जहर भी जब्त किया गया था। पुलिस के मुताबिक, यादव उस वक्त बैंक्वेट हॉल में मौजूद नहीं थे। अप्रैल में, नोएडा पुलिस ने मामले में 1,200 पन्नों से अधिक की चार्जशीट दायर की।पुलिस ने कहा था कि आरोपों में सांपों की तस्करी, नशीले पदार्थों का उपयोग और रेव पार्टियों का आयोजन शामिल है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News