EAGLE अधिनियम: ग्रीन कार्ड कोटा खत्म करेगा अमेरिका,  भारतीय अमेरिकियों को होगा फायदा

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 02:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: व्हाइट हाउस ने उस कानून को पारित करने के लिए संसद का समर्थन किया है जो ग्रीन कार्ड पर प्रति देश कोटा को खत्म करने का प्रयास करता है। इस कानून का उद्देश्य है कि अमेरिकी नियोक्ता योग्यता के आधार पर लोगों को काम पर रखने पर ध्यान केंद्रित कर सकें, न कि उनके जन्मस्थान के आधार पर। इस विधेयक के पारित होने पर हजारों आप्रवासियों को लाभ होगा, खासकर भारतीय-अमेरिकी लोगों को।

 

इस हफ्ते प्रतिनिधि सभा को ‘इक्वल एक्सेस टू ग्रीन कार्ड्स फॉर लीगल एंप्लायमेंट (EAGLE) एक्ट' 2022 पर मतदान करना है। EAGLE अधिनियम रोजगार-आधारित ग्रीन कार्ड पर प्रति-देश अधिकतम सीमा को समाप्त कर देगा- एक ऐसी नीति जो भारतीय प्रवासियों को असमान रूप से प्रभावित करती है।

 

यदि पारित हो जाता है, तो यह कानून 9 सालों के दौरान प्रति-देश ग्रीन कार्ड की अधिकतम सीमा को समाप्त कर देगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कम आबादी वाले देशों के पात्र अप्रवासियों को EAGLE अधिनियम लागू होने के कारण बाहर नहीं रखा गया है। व्हाइट हाउस ने कहा, “प्रशासन अप्रवासी वीजा प्रणाली में सुधार और अप्रवासी वीजा बैकलॉग के कठोर प्रभावों को कम करने के प्रयासों का समर्थन करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News