दिल्ली में भारी बारिश के साथ पड़े ओले, J&K में अगले 48 घंटे भारी बर्फबारी की चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 09:45 AM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी समेत एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में जमकर बारिश हो रही है। सोमवार से दिल्ली और पंजाब में भारी बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है। दिल्ली के कई इलाकों में ओले भी गिरे। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन से चार दिन तक दिल्ली में मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा।
PunjabKesari
मैदानी इलाकों में आए मौसम के बदलाव का कराण उत्तर भारत के पहाड़ों पर बना एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस है। घने बादल छाने से दिन में ही अंधेरा छा गया है। वहीं बारिश के चलते पानी भरने से दिल्ली में जाम भी लग गया। जिसके चलते दिल्लीवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर में बारिश और हिमपात
जम्मू-कश्मीर के विश्व प्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग और अन्य ऊपरी हिस्सों में ताजा हिमपात हुआ है वहीं कश्मीर घाटी के मैदानी इलाके और श्रीनगर में भारी बारिश हुई है जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। घाटी के अधिकांश स्थानों पर रात के तापमान में सुधार हुआ है और बादल छाये रहने के कारण यह सामान्य से कई डिग्री ऊपर रहा। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया की पश्चिमी विक्षोभ के कारण कश्मीर घाटी में अगले 48 घंटों में मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है।
 

PunjabKesari उन्होंने कहा कि अरब सागर में उत्पन्न हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण शनिवार तक बारिश हो सकती है। विक्षोभ अफगानिस्तान और पाकिस्तान के रास्ते अब क्षेत्र में प्रवेश कर गया है। पारंपरिक यात्रा मार्ग अमरनाथ गुफा मंदिर के लिए वाहनों के अंतिम पड़ाव चंदनवाड़ी सहित पहलगाम के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई है। अमरनाथ गुफा और उसके आस-पास, शेषनाग, महागुंग, पिस्सो टॉप और पंजतरणी में भी मध्यम से भारी हिमपात हुआ है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News