आर्यन खान केस में बड़ा बदलाव, अब समीर वानखेड़े नहीं करेंगे जांच, नवाब मलिक ने फिर कसा तंज

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 09:22 AM (IST)

मुंबई: क्रूज ड्रग्स केस सहित आर्यन खान मामले में समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है वहीं इस पर समीर वानखेड़े ने कहा कि  उन्हें जांच से हटाया नहीं गया है बल्कि उन्होंने खुद इस केस में गुजारिश की थी कि इसकी जांच एक केंद्रीय एजेंसी करे।
 

 वानखेड़े ने कहा कि कोर्ट में ये मेरी रिट पिटिशन थी कि एक केंद्रीय एजेंसी मामले की जांच करे। इसलिए आर्यन खान केस और समीर खान केस की जांच दिल्ली की एनसीबी की एसआईटी करेगी। ये एनसीबी की दिल्ली और मुंबई टीम के बीच समन्वय है।
 

इससे पहले जांच से हटाए जाने की खबरों के ठीक बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि ये तो बस शुरुआत है।
 

बता दें कि नवाब मलिक लगातार समीर वानखेड़े पर हमलावर रहे हैं। मलिक ने शुरुआत में ये दावा किया था कि समीर वानखेड़े ने सरकारी नौकरी पाने के लिए दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा किया है। मलिक ने कहा था कि वानखेड़े जन्म से मुस्लिम हैं और उन्होंने सरकारी नौकरी पाने के लिए दलित होने का फर्जी प्रमाण पत्र पेश किया था।   
 

इस बीच केस में एक स्वतंत्र गवाह ने आर्यन को छोड़ने के लिए 18 करोड़ रुपए की डील करने की कोशिश जैसे आरोप भी लगाए थे। मामले में किरण गोसावी के बॉडीगार्ड रहे प्रभाकर सैल ने एक हलफनामे में कहा था कि 18 करोड़ में से 8 करोड़ समीर वानखेड़े को दिए जाने थे।
 

बहरहाल, आर्यन खान केस की जांच अब एक विशेष जांच टीम (SIT) करेगी। इस एसआईटी का नेतृत्व सीनियर पुलिस अधिकारी संजय सिंह करेंगे। संजय सिंह 1996 बैच के ओडिशा कैडर के अधिकारी हैं। इसके अलावा इससे संबंधित पांच अन्य से जुड़े मामलों की भी जांच एसआईटी करेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News