जम्मू में एक बार फिर दिखा  पाकिस्तानी ड्रोन,  BSF के जवानों ने फायरिंग कर लौटाया वापस

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 09:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर ड्रोन की गतिविधि देखने को मिला। अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दिखे  ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की, जिसके बाद वह लौट गया। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बताया कि जैसे ही पाकिस्तानी ड्रोन पर नजर पड़ी तो उस पर फायरिंग शुरू कर दी गई। 

 

एनआईए ने जम्मू वायुसेना स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले के मामले में जांच संभाली
 वहीं  जम्मू हवाई अड्डा परिसर में स्थित वायु सेना स्टेशन पर हाल ही में हुए ड्रोन हमले की जांच  राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने संभाल ली। भारतीय वायुसेना स्टेशन पर रविवार तड़के हुए अपनी तरह के ऐसे पहले आतंकवादी हमले की जांच एनआईए को सौंपने का फैसला गृह मंत्रालय ने किया। गृह मंत्रालय के आदेश के अनुरूप एनआईए ने कहा कि उसने 27 जून की तारीख में सतवारी थाने में पुन: मामला पंजीकृत किया है।

 

ड्रोन से गिराए गए थे विस्फोटक
एनआईए  नेजम्मू में विस्फोटक तत्व अधिनियम, गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की अनेक धाराओं तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 120बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत मामला दर्ज किया गया है। जम्मू में भारतीय वायु सेना के स्टेशन पर शनिवार देर रात दो ड्रोन से विस्फोटक गिराए गए थे, जिसमें दो जवान मामूली रूप से घायल हो गए थे। 

 

मामले की जांच जारी 
 पहला विस्फोट शनिवार देर रात एक बजकर 40 मिनट के आसपास हुआ, जबकि दूसरा विस्फोट उसके छह मिनट बाद हुआ। पहले धमाके में शहर के बाहरी सतवारी इलाके में भारतीय वायुसेना द्वारा संचालित हवाई अड्डे के उच्च सुरक्षा वाले तकनीकी क्षेत्र में एक मंजिला इमारत की छत को नुकसान हुआ, जबकि दूसरा विस्फोट जमीन पर हुआ।जांचकर्ताओं ने हवाई अड्डे की चाहरदीवारी पर लगे कैमरों सहित सीसीटीवी फुटेज खंगाला है ताकि यह पता लगाया जा सके कि ड्रोन कहां से आए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News