गेम मत खेलो! मां ने डांटा तो गुस्से से लाल हुआ बेटा, फांसी लगाकर दे दी जान, घर में फैला मातम

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 09:01 PM (IST)

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यहां एक बच्चे ने सिर्फ इस बात को लेकर आत्महत्या कर ली, कि उसके मां ने लड़के( अंकुश) को मोबाइल चलाने से मना किया था। जिसके बाद बच्चा घर से बाहर चला गया। काफी समय तक जब वह घर लौटकर नहीं आया, तो उसके घरवालों ने खोजबीन शुरु की। बहुत मेहनत के बाद अंकुश का शव घर से कुछ दूरी पर स्थित एक सामुदायिक भवन के किचन शेड में लटका हुआ मिला। 

मां ने फोन चलाने से किया था मना
दरअसल यह मामला, छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले से एक अत्यंत दुखद घटना की सूचना मिली है। यहां एक नाबालिग लड़के ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।बताया जा रहा है कि यह कदम लड़के ने तब उठाया जब उसकी मां ने उसे मोबाइल चलाने से मना किया। इस विवाद के बाद लड़के ने गंभीर कदम उठाया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस और अन्य संबंधित अधिकारियों द्वारा इस घटना की जांच की जा रही है, ताकि आत्महत्या की पूरी वजह और परिस्थितियों का पता लगाया जा सके। इस दुखद घटना ने स्थानीय गांव में गहरा शोक और चिंता उत्पन्न किया है।

शव सामुदायिक भवन में लटका मिला 
यह दुखद घटना सरगुजा जिले के गांधीनगर थाना क्षेत्र के मुक्तिपारा में घटी। 15 वर्षीय नाबालिग अंकुश सोनी ने आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि मां ने बेटे को मोबाइल पर गेम खेलने से मना किया, जिससे गुस्साए अंकुश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सत्यनारायण सोनी, अंकुश के पिता ने बताया कि शुक्रवार को अंकुश मोबाइल पर गेम खेल रहा था। जब उसकी मां ने उसे गेम बंद करने के लिए कहा, तो वह नाराज होकर घर से बाहर चला गया। काफी समय तक घर वापस न लौटने पर, परिवार ने उसकी खोजबीन शुरू की। अंकुश का शव घर से कुछ दूरी पर स्थित सामुदायिक भवन के किचन शेड में लटका हुआ मिला। पुलिस को सूचित करने के बाद, टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है। इस घटना ने परिवार और स्थानीय समुदाय में शोक की लहर दौड़ा दी है।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस 
छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में घटित इस दुखद घटना के बाद परिजनों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अंकुश सोनी के शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की विस्तृत जांच की जा रही है।थाना प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने बताया कि अंकुश सोनी अपने माता-पिता का एकमात्र बेटा था। एक साल पहले उसने पढ़ाई छोड़ दी थी और उसे मोबाइल पर गेम खेलने की लत लग गई थी। शुक्रवार को जब अंकुश की मां ने उसे मोबाइल पर गेम खेलने से मना किया, तो वह गुस्से में आ गया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस इस घटना की सभी पहलुओं से जांच कर रही है ताकि आत्महत्या के पीछे की पूरी वजह और परिस्थितियों का पता लगाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News