'बांग्लादेश की स्थिति से भारत की तुलना न करें, यह नरेंद्र मोदी का भारत है', मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का कांग्रेस के बयान पर हमला

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 04:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हाल ही में बांग्लादेश की स्थिति की भारत से तुलना करने वालों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। जोधपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए शेखावत ने स्पष्ट रूप से कहा कि भारत में बांग्लादेश जैसी परिस्थितियाँ उत्पन्न होने की आशंका को पूरी तरह से खारिज किया है। उन्होंने इस मुद्दे पर कहा, "यह बहुत ही अफसोसजनक है कि कुछ लोग भारत की तुलना बांग्लादेश की स्थिति से कर रहे हैं। उन्हें समझना चाहिए कि यह बांग्लादेश नहीं, बल्कि नरेंद्र मोदी का भारत है। जो लोग ऐसा सोचते हैं या ऐसा करने की कोशिश करते हैं, उन्हें इसके परिणामों के बारे में सोचना चाहिए।"

भारत की स्थिति और हालात पूरी तरह से अलग
शेखावत का यह बयान मणिशंकर अय्यर और सलमान खुर्शीद की टिप्पणियों के संदर्भ में आया है, जिन्होंने हाल ही में भारत में बांग्लादेश जैसी स्थिति उत्पन्न होने की संभावना की बात की थी। शेखावत ने इन टिप्पणियों को नकारते हुए स्पष्ट किया कि भारत की स्थिति और हालात पूरी तरह से अलग हैं और ऐसा सोचने वाले लोगों को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

भारत सरकार स्थिति पर लगातार नजर
मंत्री ने बांग्लादेश में चल रहे हालात को अप्रत्याशित और अस्वीकार्य बताया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है और जैसे ही कानून व्यवस्था में सुधार होगा, वहां के हालात भी सुधरेंगे।इस संदर्भ में, मणिशंकर अय्यर और सलमान खुर्शीद द्वारा की गई टिप्पणियाँ भी महत्वपूर्ण हैं। सलमान खुर्शीद ने हाल ही में एक पुस्तक विमोचन समारोह में कहा था कि भले ही भारत में सब कुछ सामान्य लग रहा हो, लेकिन बांग्लादेश में जो कुछ हो रहा है, वह भारत में भी हो सकता है। वहीं, मणिशंकर अय्यर ने बांग्लादेश की स्थिति की भारत से तुलना की थी।

शेखावत ने स्वदेश दर्शन योजना के तहत राजस्थान में लागू किए जा रहे चार सर्किटों के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि यह योजना केवल शुरुआत है और संविधान के प्रावधानों के अनुसार पर्यटन राज्य सरकारों का विषय है। उन्होंने कहा, "ये सर्किट प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल में दिए गए थे। भविष्य में, हम राज्य सरकार के साथ मिलकर क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगे।"

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News