चीन की फुंकार- तो भारत में मचा देंगे उथल-पुथल !

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 12:16 PM (IST)

बीजिंगः डोकलाम पर ड्रैगन (चीन) ने फिर फुंकारते अब भारत में घुसने की धमकी दी है। चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि चीन की सड़क परियोजना को अपने लिए खतरा बताकर भारतीय सैनिक डोकलाम में घुस आए हैं। क्या इसी तरह चीन भी भारत में चल रहे प्रोजेक्ट को खतरा बताकर भारत की सीमा में घुस जाए। ऐसा होने से भारत में पूरी तरह से उथल-पुथल मच जाएगी। चीन ने भूटान के डोकलाम को अपना बताया है।
PunjabKesari
चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि ”डोकलाम सीमा पर चीनी सड़क निर्माण को भारत का अपने लिए खतरा बताना ‘उसकी हास्यास्पद और शातिराना चाल है। चीन किसी भी देश या व्यक्ति को अपने क्षेत्रीय संप्रभुता का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं देगा।’ विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा, “भारतीय पक्ष ने चीन के सड़क निर्माण की आड़ में सीमाएं तोड़ी हैं। चीनी सड़क निर्माण पर भारत का तर्क हास्यास्पद  है।

अगर हम भारत के इस तर्क को स्वीकार करते हैं, तो इसका मतलब है कि किसी को भी अगर उसके पड़ोसी के घर पर होने वाली गतिविधि नापसंद है, तो वह पड़ोसी के घर में घुस सकता है।” चुनयिंग के मुताबिक, “क्या इसका मतलब यह है कि अगर चीन सोचता है कि भारत के सीमावर्ती इलाके में बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचे का निर्माण उसके लिए खतरा है तो क्या वह भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर सकता है? क्या यह पूरी तरह अफरा-तफरी वाला नहीं होगा?”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News