लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें, क्या राहुल गांधी के पास स्टेटहुड लौटाने का पावर है? जम्मू में गरजे अमित शाह

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 09:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क : देश के गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव को लेकर  इन दिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। उन्होंने जम्मू के पलौरा इलाके में एक बड़ी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह एक खास बात है कि  'राहुल गांधी कहते हैं कि वे जम्मू-कश्मीर को राज्य (statehood) का दर्जा देंगे।  क्या उनके पास ऐसा करने की शक्ति है? मैंने संसद में कहा है कि चुनाव के बाद उचित समय पर राज्य का दर्जा वापस दिया जाएगा।' शाह ने आगे कहा कि आज जम्मू-कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है। गणेश चतुर्थी एक महत्वपूर्ण त्योहार है और हम मानते हैं कि गणेश जी हर तरह की बाधाओं और परेशानियों को दूर करते हैं। इसलिए, उन्होंने सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की ढेर सारी शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही, उन्होंने बताया कि आज जैन समुदाय का एक विशेष पर्व, पर्युषण भी शुरू हो रहा है। उन्होंने जैन समुदाय के लोगों और सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की भी शुभकामनाएं दीं।

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर के चुनाव का ऐतिहासिक महत्व
अमित शाह ने कहा कि आने वाला चुनाव जम्मू-कश्मीर के लिए बहुत ऐतिहासिक है। जब से देश स्वतंत्र हुआ है, पहली बार जम्मू-कश्मीर के मतदाता केवल एक तिरंगे के नीचे मतदान करेंगे, न कि दो झंडों के तहत। पहली बार, दो संविधान की जगह केवल भारत का संविधान (जिसे बाबा साहेब अंबेडकर ने बनाया था) के अंतर्गत मतदान होगा।

विभाजनकारी एजेंडे पर NC और कांग्रेस की आलोचना
अमित शाह ने बताया कि उन्होंने लोगों को नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के विभाजनकारी एजेंडे के बारे में जागरूक किया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक प्रेस वार्ता में इस एजेंडे को उजागर किया था। लेकिन आज वह आपके सामने आए हैं क्योंकि उन्हें मीडिया से ज्यादा आप पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि वह भी आपकी तरह ही बूथ अध्यक्ष रह चुके हैं और इसलिए उन्हें आप पर पूरा भरोसा है।

आरक्षण और शांति की बातें
गृह मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद-370 हटने के बाद, 70 सालों के बाद जम्मू-कश्मीर की माताओं और बहनों को उनके अधिकार मिल गए हैं। लेकिन नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस पार्टी इन अधिकारों को छीनना चाहती हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या आप इन अधिकारों को छीनने देंगे? अमित शाह ने यह भी कहा कि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस पार्टी उन लोगों को जेल से बाहर निकालना चाहती हैं जो पत्थरबाजी और आतंकवाद में शामिल हैं। उनका इरादा है कि जम्मू, पुंछ, राजौरी जैसे शांतिपूर्ण इलाकों में फिर से आतंकवाद फैले। उन्होंने पूछा कि क्या आप इन क्षेत्रों में आतंकवाद को वापस आने देंगे?

PunjabKesari

ऑटोनॉमी की बातों का खंडन

अमित शाह ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी वाले कह रहे हैं कि हम जम्मू-कश्मीर में पहले जैसी व्यवस्था वापस लाएंगे। उन्होंने पूछा कि क्या आप इससे सहमत हैं? ऑटोनॉमी की बात ने जम्मू-कश्मीर को बहुत मुश्किल में डाल दिया और घाटी में 40 हजार लोगों की जानें चली गईं। उन्होंने साफ किया कि अब कोई भी ताकत ऑटोनॉमी की बात नहीं कर सकती।

आरक्षण और पाकिस्तान से बातचीत पर स्पष्टता
गृह मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि चाहे कितनी भी कोशिश की जाए, वे गुज्जर, बकरवाल, पहाड़ी और दलितों के आरक्षण को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होने देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक जम्मू-कश्मीर में शांति नहीं आती, हम पाकिस्तान से बातचीत नहीं करेंगे।

PunjabKesari

NC और कांग्रेस पर टिप्पणी

अमित शाह ने कहा कि अफवाह उड़ी है कि नेशनल कांफ्रेंस सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने बताया कि वे चुनावी आंकड़ों का अध्ययन बहुत छोटी उम्र से कर रहे हैं और साफ किया कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और फारूक अब्दुल्ला की सरकार कभी नहीं बन सकती।

राज्य का दर्जा देने पर स्पष्टता
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस कह रही हैं कि वे जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा फिर से देंगे। उन्होंने सवाल किया कि ऐसा कौन कर सकता है? केवल केंद्र सरकार और पीएम मोदी ही ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों से अपील की कि वे बेवकूफ बनना बंद करें। उन्होंने संसद में यह साफ-साफ कह दिया है कि चुनाव के बाद सही समय पर जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा मिल जाएगा। राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News