कुत्ता टहलाने निकला शख्स, पैरों से टकराई करोड़ों साल पुरानी ये चीज, कीमत 7 करोड़

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 01:06 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  एक शख्स की जिंदगी उस समय पलट गई जब वह हर सुबह की तरह घर से बाहर अपने प्यारे पालतू कुत्ते को टहलाने गया।  फ्रांस के डेमियन बोशेटो (Damien Boschetto) नाम के एक शख्स की किस्मत उस दौरान रुपयों से चकाचौंध हो गई जब उसे  उशके पैरों से एक कीमती चीज टकरा गई. इस बात को उन्होंने 2 साल तक सबसे छिपाकर रखा था। हालांकि, जब उसे उस चीज़ की कीमत के बारे में पता लगा तो उशके होश उड़ गए। 
 
एक न्यूज़ के अनुसार, डेमियन बोशेटो  को साल 2022 में 7 करोड़ साल पुरानी बेहद विशाल डायनासोर का कंकाल मिला। बताया जा रहा है कि बोशेटो ने एक चट्टान से उभरी हुई हड्डियों को देखा और जांच करने पर, उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने 70 मिलियन वर्ष पुराने टाइटानोसॉर का कंकाल है। (ये कंकाल सॉरोपॉड डायनासोर परिवार का है, जो 16.35 करोड़ साल से लेकर 6.6 करोड़ साल पहले के दौर में रहा करते थे)  
 
 हैरानी की बात यह है कि यह जीवाश्म एक बहुत पुराने डायनासोर का है, जिसे अब सुरक्षित रूप से निकाल लिया गया है।  बताया जा रहा है कि, यह अप्रत्याशित खोज दक्षिण फ्रांस के क्रूजे नाम के गांव में माउंटोलियर्स के जंगल में हुई थी। बता दें कि, आर्कियोलॉजिकल एंड पेलियोएंडोलॉजिकल कल्चरल एसोसिएशन (एसीएपी) के साथ ही इस राज को राज रखा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News