e-RUPI को लॉन्‍च करने से पहले बोले पीएम मोदी- यह जिंदगी बना रहा सुगम

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 07:48 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ‘ई-रुपी’ लॉन्‍च करेंगे, जो डिजिटल भुगतान के लिए एक कैशलेस और संपर्क रहित माध्यम है। प्रधानमंत्री  ने इससे पहले डिजिटल भुगतान के मंच ‘‘ई-रुपी’’ के फायदे गिनाते हुए कहा कि डिजिटल प्रौद्योगिकी लोगों के जीवन में व्यापक बदलाव ला रहा है तथा इससे जीवन भी सुगम हो रहा है।

PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि डिजिटल प्रौद्योगिकी से लोगों के जीवन में व्यापक बदलाव आ रहा है और इससे जिंदगी भी सुगम हो रही है। कल दो अगस्त को साढ़े चार बजे अत्याधुनिक डिजिटल भुगतान समाधान ‘ई-रुपी’ की शुरुआत की जाएगी। यह उपयोगकर्ताओं को बहुत सारे फायदे पहुंचाएगा।’’

PunjabKesari

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि ‘ई-रुपी के कुछ फायदे इस प्रकार हैं। कैशलेस और संपर्क रहित डिजिटल लेनदेन और सेवा प्रायोजकों व लाभार्थियों को जोड़ता है। विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को वितरण खामी रहित करता है। ‘‘ई-रुपी’’ को नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने अपने यूपीआई प्लेटफॉर्म पर वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के सहयोग से विकसित किया है।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News