IPL 2024 : चेन्नई टीम को लगा तगड़ा झटका, आधे मैचों से बाहर हुआ दिग्गज खिलाड़ी

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 08:16 AM (IST)

नई दिल्ली : आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है क्योंकि सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे कम से कम आगामी सीजन के पहले भाग में नहीं खेल पाएंगे। न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज अपने बाएं अंगूठे की सर्जरी कराने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गया था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि कॉनवे को कम से कम 8 सप्ताह की रिकवरी अवधि की आवश्यकता होगी, जिसका मतलब है कि वह निश्चित रूप से 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2024 सीजन के ओपनर को मिस करेंगे।

बयान में कहा गया, "ब्लैककैप्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएफसी टी20आई सीरीज के दौरान क्षतिग्रस्त हुए बाएं अंगूठे की सर्जरी कराएंगे। कई स्कैन और विशेषज्ञ की सलाह के बाद, कम से कम आठ सप्ताह की संभावित रिकवरी अवधि के साथ कॉनवे पर ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया।"


सीएसके में करियर की धीमी शुरुआत के बाद, कॉनवे जल्दी ही 2023 सीजन में एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य बन गए। शीर्ष क्रम पर रुतुराज गायकवाड़ के साथ एक ठोस साझेदारी बनाते हुए, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने पिछले सीजन में सीएसके के लिए 51.69 की औसत से 672 रन बनाए। खेले गए 16 मैचों के दौरान, कॉनवे 139.71 की स्ट्राइक-रेट के साथ 6 अर्द्धशतक बनाने में भी सफल रहे। सलामी बल्लेबाज ने बारिश से प्रभावित फाइनल में 25 गेंदों में 47 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और सीएसके ने गुजरात टाइटंस को हराकर अपना 5वां आईपीएल खिताब जीता।

सीएसके आईपीएल 2024 सीजन के पहले चरण के दौरान चार मैच खेलेगी, जिसमें चेन्नई में आरसीबी के खिलाफ सीज़न का पहला मैच भी शामिल है। 22 मार्च को मैच के बाद, सीएसके चार दिन बाद चेपॉक में जीटी का सामना करेगी और 31 मार्च को विजाग में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। वे SRH से मुकाबला करने के लिए हैदराबाद की यात्रा के साथ पहले चरण का समापन करेंगे। बाकी मैचों की तारीखों का खुलासा होना अभी बाकी है, साथ ही यह देखना बाकी है कि कॉनवे आगामी सीजन में कितने मैच मिस करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News