महाराष्ट्र में एक साथ नजर आए देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार, अटकलें तेज

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2020 - 08:50 PM (IST)

पुणेः महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेन्द्र फड़णवीस शुक्रवार को यहां बनेर इलाके में कोविड-19 अस्पताल के उद्घाटन के मौके पर साथ नजर आए। पिछले साल 23 नवंबर को महाराष्ट्र में एक बड़ा राजनीतिक नाटक देखने को मिला था जब तड़के आनन-फानन में फड़णवीस ने मुख्यमंत्री और पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

भाजपा का शिवसेना के साथ नाता टूटने के बाद राकांपा नेता पवार ने अचानक भाजपा के साथ मिलकर उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी, लेकिन संख्या बल न होने के चलते वह सरकार केवल 80 घंटे ही चल पाई। शुक्रवार को पवार और फड़णवीस बनेर में सभा को संबोधित करने के लिए एक दूसरे के नजदीक खड़े दिखे। हालांकि उन्होंने राज्य में कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात को लेकर दोनों ने एक दूसरे से अलग बातें कहीं।

पुणे जिले के संरक्षक मंत्री पवार ने कहा कि इस शहर और पड़ोसी पिंपरी-चिंचवाड़ में कोरोना वायरस रोगियों के इलाज के लिये बीते कुछ दिनों में अस्पतालों में 2,200 और बिस्तरों का इंतजाम किया गया है। पुणे में इस सप्ताह की शुरुआत में मानव शरीर पर 'ऑक्सफॉर्ड वैक्सीन' के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू हुआ है, जिसकी ओर इशारा करते हुए पवार ने भरोसा जताया कि जल्द ही राज्य और देश की बेहतर तस्वीर सामने आएगी।

वहीं फड़णवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में हर दिन कोविड-19 के औसतन 15,000 नए मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा, ''मुख्य चिंता इस बात को लेकर है कि संक्रमण की दर अब भी 19 से 19.5 प्रतिशत के बीच है। आईसीएमआर के मुताबिक यह पांच प्रतिशत होनी चाहिये। अधिक संक्रमण दर वाली जगहों पर भी यह 10 प्रतिशत से अधिक नहीं होनी चाहिए।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News