डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को हुआ डेंगू, कोरोना संक्रमित पाए जाने पर हुए थे अस्पताल में भर्ती

2020-09-24T20:24:40.25

नई दिल्लीः दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को डेंगू से पीड़ित पाए गए हैं। उनका ब्लड प्लेटलेट्स काउंट गिर रहा है। बुखार और कम ऑक्सीजन के स्तर की शिकायत के बाद उन्हें दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोरोना वायरस से सक्रमित होने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


आम आदमी पार्टी के 48 वर्षीय नेता को बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में कमी बाद बुधवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था। एक वीडियो मैसेज में सिसोदिया ने एलएनजेपी अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की । उन्होंने कहा, ‘‘मुझे एलएनजेपी अस्पताल लाया गया क्योंकि इसकी जरूरत महसूस की गयी थी। लेकिन यहां के डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल देखकर उपमुख्यमंत्री के नेता मैं कहूंगा कि यह बहुत उत्साहजनक है।'' उन्होंने कहा, ‘‘यहां पर शानदार व्यवस्था है और मुझे इस पर गर्व है। अगर कोरोना वायरस के समय में आपको किसी भी तरह की चिकित्सा की जरूरत है तो एलएनजेपी में बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी।''

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा, “उन्हें एहतियात के तौर पर भर्ती किया गया था क्योंकि उनके शरीर का तापमान उच्च बना हुआ था और उनमें ऑक्सीजन का स्तर थोड़ा कम हो गया था।” कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के कारण सिसोदिया 14 सितंबर को दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए थे। सिसोदिया के पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी संक्रमित हो गए थे। जैन जून में संक्रमित हुए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था।

 


Yaspal

Related News