CAA: अमित शाह के घर के बाहर महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने लिया हिरासत में

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 12:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश भर में नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर चल रहा आंदोलन थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। CAA के विरोध में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन किया जिन्हे दिल्ली पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। इसके अलावा भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर रावण को भी दिल्ली हिरासत में ले लिया गया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने पहले से ही जामा मस्जिद इलाके में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी है। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो के जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है। 

PunjabKesari

दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर कहा कि जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन में प्रवेश और निकासी बंद है। अन्य सभी स्टेशन खुले हुए हैं और सेवा सामान्य है । दरअसल भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर ने ‘चलो जामा मस्जिद' का नारा दिया है और जामिया के छात्रों ने भीम आर्मी को अपना समर्थन दिया है। जामिया नगर इलाके के शाहीन बाग में प्रदर्शन को देखते हुए यातायात पुलिस ने नोएडा जाने वाले मथुरा रोड से कालिंदी कुंज मार्ग को बंद रखा है। उन्होंने नोएडा जाने के लिए आश्रम और महारानी बाग की ओर से जाने की सलाह दी है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि वीरवार को प्रदर्शन के चलते दिल्ली के 20 स्टेशनों को बंद किया गया था। इसके साथ ही कुछ घंटों के लिए कुछ इलाकों में मोबाइल सेवाएं भी बंद कर दी गई थी। जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनिरका, लालकिला, जामा मस्जिद कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, बाराखंबा रोड, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, वसंत विहार, मंडी हाउस, आईटीओ, राजीव चौक, प्रगति मैदान और खान माकेर्ट मेट्रो स्टेशन को कल बंद रखा गया था।


PunjabKesari

बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में राजधानी वीरवार को एक खौफ के साए में रही। जहां सड़कों पर अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन और रैलियां निकाली गई, वहीं लालकिले और जंतर-मंतर पर हजारों की संख्या में लोगों न इस विरोध का प्रदर्शन किया। सीलमपुर, तुर्कमान गेट सहित अधिकांश मुस्लिम बहुल इलाकों में पूर्ण शांति बनी रही। हालांकि, इस प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग जगहों से करीब 126 लोगों को हिरासत में लिया, जिन्हें देर शाम छोड़ दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News