दिल्ली समेत इन राज्यों में और सताएगी कड़ाके की ठंड, टूटा 7 सालों का रिकॉर्ड- IMD ने दी बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 12:07 PM (IST)

नई दिल्ली: पूरे उत्तर भारत में  ठंड का प्रकोप जारी है इस बीच मौसम विभाग ने एक बड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी  में शुक्रवार को ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। विभाग ने दिल्ली में हल्की बारिश तथा घने कोहरे की भी आशंका जताई है। 
 

बता दें कि इस बार दिल्ली में ठंड ने 7 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले साल 2015 में 11 से 13 दिनों तक ज्यादा सर्दी वाले दिन देखे गए थे। IMD का कहना है कि अभी सर्दी से राहत नहीं मिलेगी। वहीं विभाग ने राजस्थान के कई इलाकों में आने वाले दिनों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है। 
 

 भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, शुक्रवार शाम को आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है।  इस बीच, रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली लगभग दर्जनभर ट्रेन विलंब से पहुंच रही हैं।  
 

मौसम विभाग के अनुसार, 21 जनवरी की रात से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, कोटा व भरतपुर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन के साथ कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News