Delhi: 'राहुल गांधी की सिक्योरिटी बढ़ाएं, भारत जोड़ो यात्रा में हुई सुरक्षा में चूक'...कांग्रेस की गृह मंत्रालय को चिट्ठी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। जानकारी के मुताबिक, वेणुगोपाल की ओर से लिखे गए पत्र में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई गई है।

PunjabKesari

पत्र में कहा गया है कि दिल्ली में कई जगहों पर राहुल की सुरक्षा में लापरवाही हुई, इसलिए उनकी सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए जाएं। उन्होंने पत्र में लिखा कि दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल की सुरक्षा में चूक हुई। कांग्रेस का दावा है कि दिल्ली पुलिस राहुल की सुरक्षा के मुद्दे में पूरे तरह से विफल रही है। कांग्रेस ने शाह को पत्र लिख कर दावा किया कि दिल्ली में 24 दिसंबर को ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' की सुरक्षा में सेंध लगी और पुलिस राहुल गांधी के इर्द-गिर्द भीड़ को नियंत्रित कर घेरा बनाने में नाकाम रही जबकि उन्हें ‘‘जेड प्लस'' श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है।

 

वेणुगोपाल ने कहा कि दिल्ली में 24 दिसंबर को स्थिति यह हो गई थी कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और "भारत यात्रियों'' को राहुल गांधी के आसपास घेरा बनाना पड़ा था। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी तथा कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं की अतीत में हुई हत्या का भी उल्लेख किया और कहा कि सरकार को प्रतिशोध की राजनीति में नहीं पड़ना चाहिए तथा कांग्रेस नेताओं की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा से गुजर चुकी है और फिलहाल दिल्ली में विश्राम के दौर में है। जनवरी के शुरू में यात्रा के उत्तर प्रदेश, पंजाब होते हुए जम्मू-कश्मीर जाने का कार्यक्रम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News