दिल्ली:चांदनी चौक में हनुमान मंदिर तोड़ने पर BJP और AAP आमने-सामने, हिंदू संगठन के कार्यकर्त्ता गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 03:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के चांदनी चौक में चल रहे सौंदर्यीकरण के दौरान तोड़े गए हनुमान मंदिर को लेकर हिंदू संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उत्तर दिल्ली नगर निगम ने अदालत के आदेश के बाद रविवार को मंदिर को तोड़ दिया था। यह चांदनी चौक सौंदर्यीकरण योजना का हिस्सा है। प्रदर्शनकारी भगवा झंडे थामे हुए थे। उन्होंने गौरी शंकर मंदिर से लेकर उस स्थान तक मार्च निकाला जहां मंदिर बना था। उन्होंने नारेबाजी भी की। पुलिस ने उन्हें बेरिकेड लगाकर रोक दिया।

 

विहिप के प्रवक्ता महेंद्र रावत ने बताया कि दिल्ली के प्रमुख कपिल खन्ना, उपाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता, सचिव रवि जी और बजरंग दल के राज्य संयोजक बी बत्रा समेत 15-20 कार्यकर्त्ताओं और नेताओं को प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मंदिर तोड़े जाने के मामले में भाजपा ने AAP सरकार को घेरा। दिल्ली भाजपा ने मांग की कि दिल्ली सरकार चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण की योजना को री-डिजाइन करके वहां हनुमान मंदिर को फिर से बनाने की व्यवस्था करें।

 

वहीं आम आदमी पार्टी ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा शासित MCD ने पहले सैकड़ों साल पुराना हनुमान मंदिर तोड़ा और अब जनता के आक्रोश से बचने के लिए और अपने जघन्य अपराध को छिपाने के लिए AAP पर आरोप लगा रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस भी इस विवाद में कूद गई है। कांग्रेस ने AAP और भाजपा दोनों पर निशाना साधा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News