दिल्लीः राजेंद्र पाल गौतम की जगह राजकुमार आनंद बनेंगे मंत्री, केजरीवाल ने एलजी को भेजी रिक्वेस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 05:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उन्होंने उपराज्यपाल से पटेल नगर के विधायक राज कुमार आनंद को समाज कल्याण मंत्री नियुक्त करने की सिफारिश की है। केजरीवाल ने दिल्ली के संवाद एवं विकास आयोग (डीडीसीडी) की पिछले सात साल की उपलब्धियों पर मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि उन्होंने पटेल नगर विधायक के नाम की सिफारिश करते हुए एक पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि डीडीसीडी ने पिछले सात साल में बेहतरीन कार्य किया है और इसके उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह को ‘कारण बताओ नोटिस' जारी करना गलत है।

केजरीवाल ने कहा, "कोरोना वायरस के दौरान, हमने बिना राशन कार्ड वाले लोगों के लिए मुफ्त राशन देने की योजना शुरू की थी। डीडीसीडी ने इसे लागू करने के लिए एक ई-कूपन प्रणाली शुरु की। पहले, कैट्स एम्बुलेंस को पहुंचने में 55 मिनट लगते थे, लेकिन महामारी के दौरान, डीडीसीडी ने इस प्रणाली को दुरुस्त किया, नयी एम्बुलेंस की खरीद की और प्रतीक्षा समय को घटाकर 18 मिनट का कर दिया।"

सूत्रों के अनुसार दिल्ली सरकार के योजना विभाग ने सोमवार को शाह को आम आदमी पार्टी (आप) के "आधिकारिक प्रवक्ता" के तौर पर काम कर "सार्वजनिक कार्यालय का दुरुपयोग" करने के आरोपों पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था। यह कार्रवाई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा की शिकायत के बाद हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News