Monsson Update: दिल्ली में 2 दिन झमाझम बारिश की चेतावनी, पंजाब के 18 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 10:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तपती गर्मी के बीच दिल्ली वासियों के लिए एक बार फिर से राहत भरी खबर है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को जारी किए मानसून अपडेट के अनुसार,दिल्ली-एनसीआर सहित बिहार और उत्तरी भारत के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश की संभावना है। 

IMD के रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश और उसके आस-पास एक कम दबाव वाला क्षेत्र है।  बुधवार और गुरुवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों भारी बारिश की संभवाना है। इसे देखते हुए आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।  इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक, पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, कपूरथला, होशियारपुर, जालंधर, लुधियाना, रूपनगर, बरनाला, संगरूर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब और एसएएस नगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने बताया कि 19 जुलाई के आसपास पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में एक नया कम दबाव वाला क्षेत्र बनने की संभावना है।इसके वजह से 16-20 जुलाई के दौरान तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा की संभावना है। वहीं, 16-18 जुलाई के दौरान तमिलनाडु और 16, 19 और 20 जुलाई को उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में भारी वर्षा की संभावना है। 17 जुलाई को तमिलनाडु में भारी वर्षा की संभावना है। बुधवार और गुरुवार को उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान में भी इसी तरह के मौसम का अनुमान है।

देश-दुनिया की खबरें पढ़ने के लिए पंजाब केसरी के व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News