IMD Weather Update:  देशभर में अब तक भारी बारिश जारी, दो राज्यों में भीषण तूफान और बारिश का अलर्ट, जानें कहां-कहां होगी भारी बारिश?

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 08:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मानसून 15 सितंबर के आस-पास लौटने की संभावना रहती है, लेकिन इस बार देशभर में अब तक भारी बारिश जारी है। हालांकि, 8 सितंबर से मानसून के धीमा पड़ने के संकेत मिल रहे हैं, लेकिन उत्तर भारत से इसके देरी से जाने की संभावना है, क्योंकि मानसून की शुरुआत भी यहां देर से हुई थी।

आज मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR समेत 18 राज्यों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है, जबकि उत्तराखंड और राजस्थान में भीषण तूफान के साथ बारिश की चेतावनी दी है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली में आज और कल अच्छी बारिश की संभावना है, साथ ही यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बारिश के बावजूद उमस बनी रह सकती है, लेकिन हवाओं से कुछ राहत मिलेगी।

आज दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, असम, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है, जबकि अरब सागर में बने दबाव के कारण तेज हवाएं चलने और ऊंची लहरें उठने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News