''मदरसे में छुट्टी हो जाएगी....'' यह सोच कर 9 से 11 साल के तीन छात्रों ने 5 वर्षीय लड़के को मिलकर मार डाला

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 09:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दयालपुर स्थित मदरसे में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। यहां पढ़ने वाले 5 वर्षीय लड़के की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने 9 से 11 साल के तीन छात्रों को हिरासत में लिया है। पहले इस मौत को रहस्यमयी माना जा रहा था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि लड़के के शरीर पर कई चोटों के निशान थे, जिनमें गर्दन, पेट और कमर के आसपास के छाले शामिल थे। पुलिस के अनुसार, लड़के को कई गंभीर अंदरूनी चोटें भी आई थीं, जिनमें उसका यकृत फटना और पेट व दाहिने फेफड़े से खून बहना शामिल है।

पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने घटना के अलग-अलग कारण बताए। एक आरोपी ने कहा कि पीड़ित ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया था, जिससे झगड़ा हुआ। वहीं, दूसरे ने दावा किया कि उन्होंने इस सोच के साथ लड़के को पीटा कि उसकी मौत के बाद मदरसे में छुट्टी हो जाएगी।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से इन निष्कर्षों की पुष्टि हुई है, और अन्य संभावित आरोपियों की जांच जारी है। शुक्रवार रात को पुलिस को बृजपुरी मदरसे में लड़के की मौत की सूचना मिली थी।

घटना के बाद, लड़के की मां जब शव के साथ मदरसे लौटी, तो वहां बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई और मदरसा प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने हस्तक्षेप करते हुए शव को जीटीबी अस्पताल के शवगृह में भेजा और भीड़ को जांच का आश्वासन देकर शांत किया।

मृतक लड़का पिछले पांच महीनों से मदरसे में पढ़ रहा था। उसकी मां घरेलू सहायिका के रूप में पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में काम करती है, जबकि उसका पिता उत्तर प्रदेश में रहता है और महीने में एक बार आता है। दंपति के दो और बच्चे हैं, जो मां के साथ रहते हैं। मदरसे के प्रधानाचार्य हाजी दीन मोहम्मद हैं, और यहां करीब 250 लड़के पढ़ते हैं, जिनमें से 150 दिल्ली से बाहर के हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News