BJP सांसद प्रवेश वर्मा पर कस सकता है शिकंजा? दिल्ली पुलिस ने ''हेट स्पीट'' को लेकर दर्ज की FIR

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 03:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में एक कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। ऐसा आरोप है कि इस कार्यक्रम में कुछ वक्ताओं ने कथित तौर पर घृणा भाषण दिए थे। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर. सत्यसुंदरम ने कहा, ‘‘पुलिस से अनुमति न लेने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत प्रख्यापित आदेश की अवज्ञा) के तहत आयोजकों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।'' यह कार्यक्रम विश्व हिंदू परिषद (VHP) समेत कई हिंदू संगठनों ने आयोजित किया था।

 

विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि उन्हें प्राथमिकी के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। दिल्ली से भाजपा के सांसद प्रवेश वर्मा ने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में एक हिंदू युवक की हत्या के विरोध में एक खास समुदाय का पूरी तरह बहिष्कार करना चाहिए। मनीष (19) की 1 अक्तूबर को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सुंदर नगरी इलाके में कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी।

 

पुलिस ने मामले में सभी आरोपियों आलम, बिलाल और फैजान को गिरफ्तार कर लिया है। हिंदू युवक की हत्या के विरोध में रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम के कथित वीडियो में वर्मा को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘जहां कहीं भी वे आपसे मिले तो उन्हें सीधा करने का एक ही तरीका है - पूर्ण बहिष्कार। क्या आप मुझसे सहमत हैं?''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News