जामिया हिंसा : दिल्ली पुलिस ने छात्रों से की दो घंटे तक पूछताछ

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 10:16 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जामिया मिलिया इस्लामिया के कुछ छात्रों ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया, जो 15 दिसंबर को विश्वविद्यालय परिसर में एक कथित पुलिस कार्रवाई के दौरान घायल हो गए थे। सूत्रों ने बताया किइन छात्रों से करीब दो घंटे पूछताछ की गई। 

 

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के 10 छात्रों को नोटिस देकर उनसे 15 दिसंबर की हिंसा के मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम बुधवार को विश्वविद्यालय परिसर पहुंची थी और छात्रों को नोटिस थमाए थे। जिन छात्रों को पूछताछ के लिए बुलाया गया, उनमें कुछ ऐसे भी छात्र हैं, जिन्हें घटना की रात हिरासत में लिया गया था। 

 

इसमें से कुछ की पहचान हाल में सामने आए सीसीटीवी के वीडियो क्लिप्स के जरिए की गयी है और कुछ ऐसे छात्र हैं, जो घटना के दिन घायल हो गए थे। सूत्रों ने बताया कि कुछ और छात्रों को अपने बयान दर्ज कराने के लिए बुलाए जाने की संभावना है। बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 पारित होने के तुरंत बाद जामिया मिलिया इस्‍लामिया के स्‍टूडेंट्स ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया। विरोध में निकाला गया मार्च जल्‍द ही हिंसक प्रदर्शन में तब्‍दील हो गया। इसके बाद दिल्‍ली पुलिस ने स्‍टूडेंट्स पर लाठी चलाई थी। पुलिस द्वारा छात्रों से मारपीट करने और पुलिस पर पथराव के अब तक कई वीडियो सामने आ चुके हैं, जिसे लेकर जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News