स्पेशल सेल का दावा: स्टूडेंट्स नहीं जैश-ए-मोहम्मद के हैं आतंकी

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 11:03 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कुछ दिन पहले दो युवकों का फोटो जारी करके आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी बताया था। उनके बारे में कहा जा रहा है कि वे पाकिस्तान के स्टूडेंट्स हैं। हालांकि, स्पेशल सेल का कहा है कि वे मासूम स्टूडेंट्स नहीं हैं बल्कि दोनों का संबंध आतंकवादी संगठन जैश के साथ है। उनके पास इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि वह दोनों जैश से जुड़े हुए हैं। कुछ कारणों से अभी पूरे मामले की जानकारी नहीं दी जा सकती। आने वाले दिनों में उनसे जुड़ी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

पोस्टरों को लेकर पाक मीडिया में हुई चर्चा
वहीं, इन पोस्टरों को लेकर बीती दोपहर पाकिस्तान मीडिया में इसकी चर्चा हुई। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, दोनों युवकों पर लगाए गए आरोप गलत हैं,जबकि ये दोनों कोई आतंकी नहीं बल्कि तालीम-ए-इस्लामिया के स्टूडेंट्स हैं। दोनों स्टूडेंट्स का नाम तय्यब और नदीम है। वह कभी भारत नहीं आए। दोनों युवक न ही किसी राजनीतिक दल और धार्मिक दल से जुड़े हुए हैं। जबकि दोनों फैसलाबाद के ही रहने वाले हैं। वहीं, ये तस्वीर 11 नवम्बर की है जब दोनों रायविंड इज्तिमा के दौरान लाहौर गए थे, और गांदा सिंध बॉर्डर पर उन्होंने यह तस्वीर ली थी। 

पाकिस्तान की ओर से किया जा रहा है नया खेल शुरु
उधर, स्पेशल सेल के सूत्रों का कहना है कि अगर दोनों मासूम थे तो पाकिस्तान की ओर से उन्हें मासूम बताने में 13 दिनों की देरी क्यों की गई। वहां की इंटेलिजेंस को तो इस बात की जानकारी थी। अब लगता है कि पाकिस्तान की ओर से एक नया खेल शुरू किया जा रहा है कि जिन युवाओं को भारतीय खुफिया एजेंसियां आतंकी होने के शक में पकड़े उन्हें मासूम बताकर स्टूडेंट बता दिया जाए। स्पेशल सीपी एमएम ओबरॉय ने बताया कि फोटो में दिखाई दे रहे इन दोनों कथित स्टूडेंट की लोकेशन कुछ समय पहले फिरोजपुर के पास मिली थी। मगर, वहां से वे अचानक गायब हो गए। अब उनके स्टूडेंट होने की बात से लगता है कि जब दोनों पाकिस्तान पहुंच गए, तब यह नया खेल शुरू किया गया।

एहतियात बरतने के लिए दी गई थी तस्वीरें...
दिल्ली पुलिस को जब एडवाइजरी जारी की गई तो पुलिसकर्मियों ने रातों रात ही पोस्टर चिपका दिए थे। खासकर पहाडग़ंज एरिया में तो पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर ये पोस्टर लगाए। साथ ही संदेश लिखा कि इन दो पाकिस्तानी आतंकियों के दिल्ली में घुस जाने की आशंका है,चौकन्ना रहें। इतना ही नहीं दोनों के देखे जाने पर तुरंत पुलिस को सूचना देने के लिए अधिकारियों का नम्बर भी जारी कर दिया गया था। बता दें कि जारी पोस्टरों में दोनों युवक उर्दू में लिखे एक माइलस्टोन पर खड़े दिखाई दे रहे हैं। इसमें दिल्ली 360 किलोमीटर और फिरोजपुर 9 किलोमीटर लिखा हुआ था। खुफियां एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को तस्वीरें भेजकर सिर्फ एहतियात बरतने को कहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News