ओमिक्रॉन के खतरे के चलते दिल्ली पुलिस अलर्ट, कोविड केयर सेंटर फिर एक्टिव करने के दिए आदेश

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 09:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन ' पर बढ़ती चिंता के बीच, दिल्ली पुलिस ने अपने कर्मियों और उनके परिवारवालों को टीके की दोनों खुराक लेने का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने  जानकारी देते हुए कहा कि विभाग ने अपने covid-19 स्वास्थ्य निगरानी प्रकोष्ठ (health monitoring cell) को फिर से एक्टिव करने को कहा है जिसके प्रमुख निरीक्षक रैंक के अधिकारी हैं।

PunjabKesari

अधिकारियों ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर तथा जीवन रक्षक दवाओं (life saving drugs) की उपलब्धता सुनिश्चित करने को भी कहा गया है। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों को covid-19 हेल्पलाइन शीघ्र चालू करने तथा covid-19 से बचाव के अनुरूप व्यवहार नहीं करने वालों के प्रति कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। विशेष पुलिस आयुक्त (कल्याण) शालिनी सिंह ने 2 दिसंबर को जारी एक आदेश में सभी 15 पुलिस जिलों तथा अन्य इकाइयों को निर्देश दिया है कि अपने covid-19 नोडल अधिकारियों के माध्यम से ओमिक्रॉन संबंधित किसी भी प्रकार की तात्कालिक जरूरत के लिए पूरी तरह तैयार रहें।

PunjabKesari

आदेश के अनुसार, पुलिस बल को covid देखभाल केंद्र, ऑक्सीजन सिलेंडर तथा सान्द्रक की उपलब्धता (availability of concentrate), जीवन रक्षक दवाओं, अस्पताल के बिस्तर, एम्बुलेंस, सेनिटाइजर, मास्क, दस्ताने, PPE किट और अन्य आवश्यक वस्तुओं की तैयारी करने को कहा गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News