दिल्ली में आतंकियों के होने की आशंका! हवा में उड़ने वाली चीजों पर बैन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2016 - 11:19 AM (IST)

नई दिल्लीः खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में दो आतंकियों के मौजूद होने की आशंका व्यक्त की है। एजेंसी का दावा है कि आतंकी यहां किसी बड़े हमले की फिराक में हैं। इस रिपोर्ट के बाद दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली की प्रमुख इमारतों में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। संसद भवन सुरक्षा बलों के हवाले कर दिया गया है। 

हवा में उड़ने वाली चीजों पर रोक 
यह आशंका व्यक्त की गई है कि आतंकी एक बार फिर संसद भवन को अपना निशाना बना सकते हैं। इसलिए भवन की सुरक्षा के साथ यहां से गुजरने वाले प्रमुख मार्गों पर सघन तलाशी अभियान जारी है। ड्रोन हमलेे की आशंका के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने पूरी सावधानी बरतते हुए हवा में उड़ने वाली चीजों पर रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत यह निषेधाज्ञा जारी की है।

छावनी में बदला 'लोटस टेंपल'
मंगलवार को दशहरे के त्योहार के साथ इसकी शुरुआत होगी और यह रोक 11 नवंबर तक जारी रहेगी। आदेश में कहा गया है कि निषेधाज्ञा में पैरा ग्लाइडर्स, पैरा मोटर्स, हैंग ग्लाइडर्स, यूएवी, यूएएस, हल्के विमान, रिमोट से चलने वाले विमान, हॉट एयर बलून जैसी चीजों के उड़ने पर रोक लगाई गई है। खुफिया एजेंसियों के हाई अलर्ट के बाद 'लोटस टेंपल' को छावनी में तब्दील कर दिया गया हैं। मंदिर की सुरक्षा में MP5 और INSAS राइफल जैसे अत्याधुनिक हथियारों से लैस सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News