दिल्ली: अब शादी समारोह में सिर्फ 50 मेहमान, केजरीवाल के प्रस्ताव पर उपराज्यपाल की मुहर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 02:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राष्ट्रीय राजधानी में शादी समारोह में केवल 50 लोगों को शिरकत करने की अनुमति देने के AAP सरकार के प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी दे दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि उनकी सरकार ने शहर में 200 लोगों के शादी में शामिल होने देने के अपने आदेश को वापस लेने का फैसला किया है और इस संबंध में उपराज्यपाल को प्रस्ताव भेजा है। अधिकारी ने कहा कि उपराज्यपाल ने शादी समारोह में केवल 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति देने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार, केन्द्र और सभी एजेंसियां राष्ट्रीय राजधानी में covid-19 की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए ‘‘दोगुना प्रयास'' कर रहे हैं। बता दें कि दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से उन बाजार क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने का अधिकार मांगा था, जो कि covid-19 के ‘हॉटस्पॉट' बन सकते हैं। इस बीच, प्राधिकारों ने अस्पतालों में आईसीयू बेड बढ़ाने, जांच की क्षमता बढ़ाकर एक से 1.2 लाख करने और ज्यादा जोखिम वाले स्थानों पर 7,000-8000 निगरानी टीमों की तैनाती समेत अन्य रणनीति तैयार की है। 

PunjabKesari

बता दें कि दिल्ली में 28 अक्तूबर के बाद से कोरोना वायरस के मामलों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई, जब 5 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे। 11 नवंबर को यहां 8 हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News