सरकार ने माना मेट्रो का किराया बढ़ाना पड़ा महंगा, यात्रियों की संख्या में आई कमी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 10:58 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो का किराए में लगातार फेल बदल हो रही है। किराया इतना मंहगा हो गया है कि अब खुद सरकार ने माना की मेंट्रो का किराया बढ़ाने से सवारी करने वालों की संख्या में गिरावट आई है। शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा में एक लिखित सवाल के जवाब में कहा कि दिल्ली रेल मेंट्रो के मुताबिक किराया बढ़ने के बाद यात्रियों की संख्या में कमी आई है।

बता दें कि वडोदरा से बीजेपी सांसद ने सवाल पूछा था कि मेट्रो का किराया बढ़ाने से यात्रियों की संख्या पर क्या असर हुआ है। इसका जवाब देते हुए ही हरजीत ने जवाब दिया साथ ही ये भी कहा कि यात्रियों कि संख्या में सिर्फ इस कारण ही गिरावट नहीं आई है बल्कि मौसम, छुट्टियां और त्यौहार जैसे अन्य कारण भी इसमें शामिल हैं।

साथ ही बताया कि फिलहाल मेट्रो के किराए में वरिष्ठ नागरिकों छात्रों और दिव्यांगो के लिए कोई सहूलियत देने की कोई सिफारिश किराया निर्धारण समिति ने नहीं की है। हालांकि पिछले ही दिनों पुरी ने कहा था कि  वरिष्ठ नागरिकों और विद्यार्थियों को बढ़े हुए किराए में राहत मिलनी चाहिए। बता दें कि पिछले साल मेट्रो के किराए में दो बार फेर बदल की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News