दिल्ली के शख्स को छोटी सी गलती पड़ी भारी, WhatsApp पर गंवाए 1 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 12:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क : WhatsApp आज के दौर में यूज़ करना काफी आसान है। एक शख्स को इस मैसेजिंग ऐप को यूज़ करना काफी भारी पड़ा। मामला दिल्ली का बताया जा रहा है। यहां उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में रहने वाले एक शख्स ने 1 करोड़ रुपये गंवा दिए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसकी शुरुआत WhatsApp ग्रुप से हुई।

PunjabKesari

शिकायकर्त्ता का दावा- 

व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसे एक WhatsApp ग्रुप  में जोड़ा गया। ग्रुप को लेकर दावा किया जाता है कि ये एक ऑफलाइन इनवेस्टमेंट रिसर्च ग्रुप है। पहले इसमें 150 लोग थे।

PunjabKesari

50 हज़ार से हुई इ्न्वेस्टमेंट की शुरुआत- 

पुलिस के सीनियर ऑफिसर ने बताया कि विक्टिम का भारोसा जीतने के बाद, उसे शेयर मार्केट और स्टॉक मार्केट के कुछ इनवेस्टमेंट के टिप्स दिए गए। इसके बाद विक्टिम ने हाई रिटर्न के लालच में कुछ इनवेस्टमेंट कर दी। इसकी शुरुआत 50 हज़ार रुपए से हुई थी, लेकिन आरोपी ने उसे ज़्यादा रुपए लगाने के लिए कहा। रुपये निकालने के समय स्कैमर्स विक्टिम से ज्यादा रुपयों की डिमांड की। इसके बाद पीड़ित ने 1.13 करोड़ रुपये की इनवेस्टमेंट की। इसके बाद उसे पता चला कि वह साइबर फ्रॉड हुआ है। इसके बाद उसने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी और कंप्लेंट दर्ज कराई। 

55 दिनों तक चला खेल- 

पुलिस ने जांच में पाया कि पीड़ित ने तकरीबन 55 दिनों तक इन्वेस्टमेट किया। पीड़ित को एक फेक वेबपेज पर फेक प्रोफिट दिखाया जाता है, जहां इनवेस्टमेंट का प्रोफिट करीब 7.4 करोड़ रुपये दिखाया था।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News