20 वर्षीय युवती को कार से घसीटने मामले पर स्पेशल कमिश्नर पुलिस ऑफिसर शालिनी सिंह को अमित शाह ने किया फोन, जानें क्य़ों?

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 01:42 PM (IST)

नई दिल्ली: विशेष पुलिस आयुक्त शालिनी सिंह ने अपनी टीम के साथ सुल्तानपुरी से कंझावला तक 12 किलोमीटर लंबी सड़क का निरीक्षण किया, जहां बाहरी दिल्ली में एक 20 वर्षीय युवती को कार से घसीटा गया था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से इस घटना पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली पुलिस ने विशेष आयुक्त शालिनी सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया है और उनसे घटना के संबंध में जल्द से जल्द एक रिपोर्ट पेश करने को कहा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के तहत, सिंह ने अपनी टीम के साथ सोमवार रात अपराध स्थल का दौरा किया और बाहरी दिल्ली में उस सड़क का निरीक्षण किया, जहां कार के नीचे फंसने के बाद युवती को घसीटा गया था। सूत्रों के अनुसार, टीम की प्राथमिक जिम्मेदारी मार्ग का विश्लेषण करना और भविष्य में ऐसी घटनाओं को होने से रोकने के लिए सुधारों का सुझाव देना है। यह भी देखा जाएगा कि क्या पुलिस द्वारा सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया गया और क्या उन्होंने घटना के समय पर समुचित प्रतिक्रिया दी।

एक सूत्र ने कहा कि उसके अपना विश्लेषण करने और मामले में शुरुआती प्रतिक्रिया देने वाले पुलिस कर्मियों के बयान दर्ज करने के बाद एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। इसमें सुझाव भी शामिल हो सकते हैं जैसे कि अतिरिक्त रोशनी, गश्त करने वाले वाहन और सीसीटीवी को मार्ग के साथ स्थापित करने की आवश्यकता है।

पुलिस के अनुसार, युवती अपने परिवार में एकमात्र कमाने वाली थी। 31 दिसंबर की रात को उसकी स्कूटी कार से टकरा गई और वह कार के नीचे फंस गई। उसे करीब 12 किलोमीटर तक घसीटा गया था और कंझावला में एक सड़क पर वह निर्वस्त्र अवस्था में पायी गयी।

कथित तौर पर कार में सवार पांच लोगों पर सोमवार को गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस पर हालांकि मामले में ‘ढुलमुल जांच’ करने का भी आरोप लगा। पांचों आरोपियों को सोमवार को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

प्रथम दृष्टया यह आशंका जताई जा रही है कि घटना के समय आरोपी नशे में थे। सूत्रों ने कहा कि घटना के समय आरोपी नशे में थे या नहीं, यह पता लगाने के लिए उनके खून के नमूने चिकित्सा जांच के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार है। नए उच्च-गुणवत्ता वाले सुरक्षा कैमरे के फुटेज से पता चला कि कार के निचले हिस्से में फंसी पीड़ित युवती को करीब एक घंटे तक घसीटा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News