दिल्ली: कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, काले धुएं के गुबार से ढका आसमान; करोड़ों का माल जलकर राख

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 12:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम दिल्ली के बकावाला इलाके में एक कपड़ा फैक्टरी में रविवार सुबह भीषण आग लग गई। दो मंजिला इमारत की पहली मंजिल से धुएं का घना गुबार और तेज लपटें निकलती देखी गईं। आग लगने के बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। चीख पुकार मच गई। जानकारी मिलने के बाद दमकल की कम से कम 26 गाड़ियों को मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने का काम जारी है। 

डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर एम के चट्टोपाध्याय ने बताया कि एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट होने की वजह से आग फैली और इस पर काबू पा लिया गया है। एम के चट्टोपाध्याय ने बताया, "हमारे रिकॉर्ड के मुताबिक, सुबह 6:55 बजे यहां आग लगी। यह एक कमर्शियल गोदाम सह शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है। एलपीजी सिलेंडर में भी विस्फोट हुआ। मौके पर दमकल की 24 गाड़ियां पहुंच गई हैं। आग पर काबू पा लिया गया है और हम कुछ देर में आग बुझा देंगे।"
 

आरपी ट्रेडर्स की मालकिन रुनु मिश्रा ने बताया कि करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया, "मुझे घटना की जानकारी शाम 6 बजे मिली। जब मैं आई, तब मेरे परिसर में आग नहीं लगी थी। हमने आग बुझाने की पूरी कोशिश की। तभी अचानक सिलेंडर फट गए। करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News