दिल्ली के सभी अस्पतालों को अब सरकार को देना होगा कोरोना के इलाज में आए खर्च का सारा हिसाब

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 09:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया पर एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस के इलाज में ज्यादा खर्च आने की चर्चा होने के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि उन्होंने सभी अस्पतालों से शुल्क का ब्योरा मांगा है। साथ ही, इसका अवलोकन करने के बाद कोई कदम उठाने के बारे में निर्णय किया जाएगा। सरकारी नोटिस के मुताबिक, 16 जून को होने वाली DDMA की बैठक में निजी अस्पतालों और एम्बुलेंस के शुल्क की अधिकतम सीमा तय किए जाने के साथ ही Covid-19 परीक्षण की कीमत कम किए जाने को लेकर भी चर्चा होगी।

 

इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल भी मौजूद रहेंगे। मैक्स अस्पताल की दर सूची (रेट कार्ड) शुक्रवार को सोशल मीडिया पर फैल गया जहां कई लोगों ने इस बात का जिक्र किया कि आम आदमी के लिए यह शुल्क अत्यधिक है। दर सूची में यह अंकित है कि अस्पताल वेंटिलेटर के साथ आईसीयू के लिए 72,000 रुपए ले रहा है। वहीं, अस्पताल चलाने वाले मैक्स हेल्थकेयर ने कहा कि सोशल मीडिया पर मौजूद इस दर सूची में सभी तथ्य शामिल नहीं हैं, जैसे कि नियमित जांच, नियमित दवाइयां, चिकित्सक और नर्स के शुल्क आदि को शामिल किया जाना।

 

जैन ने कहा कि सभी अस्पतालों से यह कहा गया है कि वे कोविड-19 के इलाज की शुल्क दर साझा करें। आगे क्या करना है, इस बारे में हम प्रत्येक अस्पताल का अवलोकन करने के बाद फैसला करेंगे।वहीं, दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोरोना वायरस के 2,134 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कुल संक्रमित लोगों की संख्या 38,958 हो गई जबकि मौत के 57 नए मामलों के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,271 हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News