केजरीवाल का ऐलान, राम लला की नगरी की मुफ्त यात्रा कराएगी दिल्ली सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 02:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के राम भक्तों को केजरीवाल सरकार अयोध्या की मुफ्त यात्रा कराएगी और अगर उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनती है तो प्रदेश के श्रद्धालुओं को भी राम की नगरी की मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को रामलला के दर्शन के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह ऐलान किया।

 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को शामिल किया जाएगा। उन्होंने इसके लिए बुधवार सुबह 11 बजे को मंत्रिमंडल की विशेष बैठक बुलाई है जिसमें तीर्थस्थलों की सूची में अयोध्या को जोड़ा जाएगा जिसके बाद दिल्ली के लोग अयोध्या में अपने आराध्य भगवान श्रीराम के दर्शन को आ सकेंगे।

 

केजरीवाल ने कहा कि तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली सरकार की सूची में अब तक जगन्नाथ पुरी, वैष्णो देवी मंदिर, हरिद्वार, ऋषिकेश, रामेश्वरम शिरडी, द्वारका, मथुरा-वृंदावन समेत अन्य तीर्थस्थल शामिल हैं। इन जगहों की निशुल्क यात्रा और रहने खाने का पूरा प्रबंध दिल्ली सरकार करती है। इस सूची में अब बुधवार को अयोध्या का नाम भी जुड़ जाएगा। दिल्ली सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनी तो इस राज्य के लोगों को भी नि:शुल्क अयोध्या यात्रा की सुविधा दी जाएगी। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगवार सुबह हनुमानगढ़ी और रामलला के मंदिर में दर्शन पूजन किया। इस दौरान उनके साथ आप सांसद एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह थे। केजरीवाल सोमवार शाम यहां पहुंचे थे और सरयू आरती में हिस्सा लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News