दिल्ली सरकार की MCD को फटकार, कहा- डॉक्टरों को नहीं दे सकते वेतन तो हमें सौंप दो अस्पताल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 08:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली सरकार ने चिकित्सकों, पैरामेडिक्स और अन्य कर्मचारियों को अभी तक वेतन न मिलने पर चिंता जताई है। सरकार ने नगर निगमों को फटकार लगाते हुए कहा कि यदि वे चिकित्सकों, पैरामेडिक्स और अन्य कर्मचारियों के वेतन और बकाये का भुगतान करने में असमर्थ हैं तो अपने अस्पतालों को उन्हें सौंपने पर विचार करें।

 

दिल्ली सरकार ने कहा कि हम इन अस्पतालों को चला लेंगे और सभी को समय पर वेतन भी देंगे।  इससे मरीज, उनके रिश्तेदार और दिल्ली वाले कोविड महामारी के इस दौर में आ रही परेशानी से बच सकेंगे। दरअसल चिकित्सकों समेत कई कर्मचारियों ने चेतन न मिलने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। 


शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हड़ताल की धमकी के कारण बनी स्थिति में सरकार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित हिंदू राव अस्पताल से कोविड-19 रोगियों को लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल स्थानांतरित करना पड़ा। जैन ने अतिरिक्त मुख्य सचिव (शहरी विकास) को तीनों नगर निगमों के आयुक्तों के समक्ष इस मुद्दे को उठाने के निर्देश दिये। तीन नगर निगमों में भाजपा नेताओं ने दिल्ली सरकार पर विभिन्न मदों में उनका वित्तीय बकाया रोक कर उनके कामकाज को बाधित करने का आरोप लगाया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News