दिल्ली: मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर कोरोना से संक्रमित, 1 हजार मरीजों को वायरस का खतरा!

2020-03-26T09:45:27.343

नई दिल्लीः देश में कोरोना  वायरस के मरीजों की संख्या 600 के पार पहुंच गई है और इस संक्रमण से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच खबर है कि दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक में इलाज करने वाला एक डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है। मोहल्ला क्लिनिक डॉक्टर के कोरोना के संक्रमित की खबर से दिल्ली सरकार हरकत में आ गई है पूरे इलाके में नोटिस चिपका दिया गया है। नोटिस में आदेश दिया गया है कि जो भी लोग 12 मार्च से लेकर 18 मार्च के बीच इस मोहल्ला क्लीनिक में आए हो वह अगले 15 दिन के लिए खुद को होम क्वारंटाइन कर लें।

 

PunjabKesari

मामला उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके का है। ऐसे में आशंका है कि भी मरीज इस क्लीनिक में पिछले दिनों आए उनको संक्रमण का खतरा हो सकता है, ऐसे में सरकार ने हिदायत दी है कि इस क्लीनिक में आने वाले लोग खुद को अपने घर में क्वारंटाइन करें। दिल्ली आम आदमी पार्टी के द्वारा जगह-जगह नोटिस चिपकाया गया है। नोटिस में लिखा गया कि- 'आप सभी को सूचित किया जाता है कि डॉ......मोहल्ला क्लिनिक, मौजपुर, दिल्ली Covid-19 कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. अत: वे सभी मरीज/लोग जो दिनांक 12/03/2020 से लेकर 18/03/2020 तक इलाज करवाने के लिए मोहल्ला क्लीनिक मौजपुर, दिल्ली आए थे उनसे प्रार्थना है कि अगले 15 दिनों तक स्वयं को अपने घरों में सुरक्षित (Home Quarantine) रखें, यदि कोरोना वायरस के लक्षण पता लगे तो तुरंत निम्नलिखित पते पर रिपोर्ट करें।

PunjabKesari

वहीं अनुमान जताया जा रहा है कि एक क्लीनिक में कम से कम 150-200 मरीज रोज आते हैं और 12 से 18 मार्च के बीच 6 वर्किंग डे में करीब 1000 मरीज इस मोहल्ला क्लीनिक में आए होंगे। रविवार को क्लीनिक बंद होता है। दिल्ली सीअम अरविंद केजरीवाल भी दिल्लीवासियों से बार-बार अपील कर रहे हैं कि घरों में रहें। लोगों को जरूरी सामान उनके घरों तक पहुंचाने की सरकार पूरी तैयारी कर रही है।

PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा कि जो लोग जरूरत का सामान और सेवा दे रहे हैं, उनको पास देने की तैयारी की जा रही है और जिनके पास अभी कोई आईडी कार्ड नहीं है वो 23469536 पर फ़ोन करके पुलिस से सहायता ले सकते हैं। यह नंबर पुलिस कमिश्नर दफ्तर का है। बता दें कि देश में 21 दिन का लॉकडाउन है हालांकि लोगों को सब्जियां, दवा, दूध और राशन की सुविधाओं के लिए दुकानें खुली हैं।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News