दिल्ली एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देकर बोला- बचा सको तो बचा लो, गिरफ्तार

8/13/2019 8:41:02 AM

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर डीसीपी ऑफिस में सोमवार को बम होने की एक कॉल आई जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया। किसी शख्स ने कॉल करके कहा कि एयरपोर्ट को बचा सकते हो तो बचा लो। वीरवार को स्वतंत्रता दिवस है और 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल होना है ऐसे में बम की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात जवानों में हड़कंप मच गया। वे आनन-फानन में जांच में जुट गए, हालांकि बाद में यह सूचना अफवाह निकली। टी-2 करीब सवा घंटे तक बंद रहा और इसके कारण उड़ाने 2 घंटे तक प्रभावित रहीं। 
PunjabKesari
वहीं पुलिस ने कॉलर की पहचान कर ली है। हालांकि पूछताछ में कॉल करने वाला शख्स इस बात से साफ इनकार कर रहा है। कॉल की सूचना तत्काल पुलिस व सीआईएसएफ  के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। इसके साथ ही टर्मिनल-2 के डिपार्चर और अराइवल एरिया को खाली करवाकर उसकी सघन जांच की गई। करीब सवा घंटे की जांच के बाद टर्मिनल को सुरक्षित घोषित किया गया। 

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के प्रवक्ता ने बताया कि देर शाम करीब 8.49 में डीसीपी ऑफिस को यह कॉल मिली थी। इधर, पुलिस, सीआईएसएफ  की टीम के साथ बम स्क्वायड, फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान टर्मिनल के यात्रियों और कर्मचारियों को सुरक्षा के मद्देनजर बाहर निकाल दिया गया।

जांच पूरी होने के बाद रात 10 बजे से टर्मिनल 2 पर सामान्य कामकाज शुरू हो सका, जिसके चलते टर्मिनल-2 पर करीब दो घंटे तक उड़ाने प्रभावित रहीं। बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 से अंतरराष्ट्रीय के साथ कुछ घरेलू उड़ान सेवाएं भी संचालित होती हैं। इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर की घरेलू फ्लाइट्स यहां से उड़ान भरती हैं।  मालूम हो कि इस तरह से झूठी फोन कॉल करके यात्रियों में दहशत फैलाना कानूनन अपराध है। ऐसे मामलों में दोषी पाए जाने पर उम्रकैद की सजा का प्रावधान है। हाल ही में एक कारोबारी को यह सजा सुनाई गई है उसने अपनी गर्लफें्रड की खातिर बम होने की अफवाह फैलाकर उड़ान में बाधक बना था। 


Pardeep