76 साल के हरजिंदर चलाते हैं फ्री 'ऑटो एंबुलेंस', नहीं लेते कोई पैसा

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 04:07 PM (IST)

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली की भागम-भाग भरी लाइफ में जहां किसी के पास किसी दूसरे के लिए टाइम नहीं है ,जहां जरुरतमंद लोगों को नजर अंदाज कर लोग आगे बढ़ जाते हैं वहीं 76 साल के ऑटो ड्राइवर अपने ऑटो को जरूरत पड़ने पर 'ऑटो एंबुलेंस' (auto ambulance) के रूप में इस्तेमाल करते हैं। दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति की बिना किसी स्वार्थ के वो मद्द करते हैं। उसको अस्पताल पहुंचाते हैं।

बिना पैसों के करते हैं सहायता
ऑटो चालक हरजिंदर सिंह का कहना है कि हर रोज वो एक दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की बिना पैसं के सहायता करते हैं। उनका कहना है कि कहीं भी अगर दुर्घटना होती है और वो मौजूद होते हैं तो वो घायल व्यक्ति की जान बचाने की पूरी कोशिश करते हैं। उसको अस्पताल ले जाकर ये सुनिश्चित करते हैं कि उसको पूरा इलाज मिले।

इंसानियत की पेश की मिसाल
आज जहां लोग किसी घायल को देखकर उसकी मद्द करने के स्थान पर उसका वीडियो बनान शुरु कर देते हैं। वहीं इतने उम्र दराज व्यक्ति ने लोगों के समाने इंसानियत की एक बहुत बड़ी मिसाल पेश की है। अपनी उम्र की परवाह किए बिना वो घायल को बचाने की हर संभव कोशिश करते हैं।

दिल्ली सरकार ने की है घोषणा
बता दें कि दिल्ली सरकार ने भी दुर्घटना में घायल व्यक्ति के फ्री इलाज की घोषणा की है। इसके साथ ही ये घोषणा भी की है कि जो भी व्यक्ति दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाएगा उसको सरकार की तरफ से 2000 रुपये का ईनाम दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News